जयपुरिया स्कूल में व्यावहारिक अंतर्राष्ट्रीय विपणन कानक्लेव

जयपुरिया स्कूल ऑफ बिजनेस, में व्यावहारिक अंतरराष्ट्रीय विपणन कॉनक्लेव 2022 का आयोजन 
साहिबाबाद (एसपी चौहान)।
        जयपुरिया स्कूल ऑफ बिजनेस, गाजियाबाद में इंडो-गल्फ मार्केटिंग एसोसिएशन, दुबई के सहयोग से 
सोमवार को 'डिजिटल युग में विपणन व्यवधान' (मार्केटिंग डिसरप्शंस इन डिजिटल एरा) विषय पर एक दिवसीय वर्चुअल इंटरनेशनल मार्केटिंग कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। 
        उद्घाटन समारोह में कॉर्पोरेट मेहमानों, शिक्षाविदों, उद्योग विशेषज्ञों, उद्यमियों और छात्रों सहित 2,500 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया।प्रो. (डॉ.) तपन कुमार नायक, निदेशक, जयपुरिया स्कूल ऑफ बिजनेस ने अपने स्वागत भाषण में बताया कि पिछले 2 दशकों में कैसा डिजिटल बदलाव हुआ है और शिक्षा संस्थान कैसे छात्रों में कौशल की कमी को पूरा कर रहे हैं ताकि वे बदलते परिवेश के अनुकूल हो सकें। सेठ आनंदराम जयपुरिया ग्रुप ऑफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन श्री शिशिर जयपुरिया ने इंटरनेशनल मार्केटिंग कॉन्क्लेव 2022 की थीम पर अपने विचार रखे और जानकारी दी। श्री जयपुरिया ने दुनिया भर में चल रहे विपणन व्यवधानों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "उत्पाद और सेवा-उन्मुख विपणन की पारंपरिक धारणा अब ग्राहक-उन्मुख विपणन का रास्ता दे रही है। इसमें ब्रांड लगातार ग्राहकों से जुड़ने और व्यक्तिगत खरीदारी अनुभव प्रदान करने के नए तरीके खोज रहे हैं।"
       मुख्य वक्ता, श्री सत्य उपाध्याय, वाइस प्रेसिडेंट - अभियान अनुकूलन, विपणन क्षमता और परिवर्तन, सिटी बैंक, ऑस्ट्रेलिया ने थीम से संबंधित नई जानकारी दी और इसके तहत मार्केटर्स के लिए आगे के रास्ते के रूप में ग्राहक अनुभव पर जोर दिया। 
         इस अवसर पर नेस्ले की डिजिटल और ई-कामर्स की प्रमुख - एशिया, ओसेनिया, अफ्रीका सुश्री नादिया टौइल लुइस मुख्य अतिथि थीं। उन्होंने मार्केटिंग को अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए प्रौद्योगिकी में मानवीय पहलुओं को अपनाने पर जोर दिया। 
      धन्यवाद प्रस्ताव प्रोफेसर (डॉ) मोहनलाल अग्रवाल, प्रेसिडेंट, इंडो-गल्फ मार्केटिंग एसोसिएशन, दुबई ने दिया।
      पहला पैनल सत्र, 'डिजिटल युग में विपणन नवाचार' पर था। पैनल में शामिल लोगों में  श्री सुधीर जुत्शी, निदेशक नीति और रणनीति, नई पहल, दक्षिण एशिया यूएल, श्री आशीष पटेल, प्रबंध निदेशक, मॉर्गन फ्रैंकलिन कंसलटिंग अमेरिका, प्रोफेसर सत्य भूषण दास, आईआईएम लखनऊ के मार्केटिंग प्रोफेसर और श्री ऋषिकेश पाटनकर, सीईओ, सीएससी अकादमी और ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड में मुख्य परिचालन अधिकारी प्रमुख हैं। 
       दूसरा पैनल सत्र 'डिजिटल युग में समग्र विपणन' पर था। समग्र विपणन पर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने वाले पैनलिस्टों में प्रो विलियम कोहलर, रेजिस बिजनेस स्कूल, ग्रेटर बोस्टन, यूएसए के डीन,  विनय महेश्वरी, कार्यकारी निदेशक और सीईओ, साक्षी मीडिया ग्रुप इंडिया, फैजान अहमद, राष्ट्रीय प्रमुख शामिल थे। द हिंदू, इंडिया में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन (राजस्व), और इंडो-गल्फ मार्केटिंग एसोसिएशन, दुबई के अध्यक्ष डॉ. मोहन लाल अग्रवाल।
समापन सत्र में, गेस्ट ऑफ ऑनर, नितिन शर्मा ने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया कि कैसे डिजिटल व्यवधान स्वास्थ्य सेवा उद्योग में अपनी छाप छोड़ रहे हैं और कैसे छात्र बदलते परिवेश के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं।
     इस पूरे इंटरनेशनल मार्केटिंग कॉन्क्लेव में मार्केटिंग लॉबी के लोगों, श्रद्धेय शिक्षाविदों, प्रबंधन छात्रों, उद्योग जगत के नेताओं, व्यापार विशेषज्ञों और उद्यमियों की उत्साहजनक प्रतिक्रिया और भागीदारी देखी गई।
     जयपुरिया स्कूल ऑफ बिजनेस दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में एक प्रमुख पीजीडीएम संस्थान है। यह सेठ आनंदराम जयपुरिया ग्रुप ऑफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस की की 76 वर्षीय विरासत द्वारा समर्थित है।

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