पार्षद ने पुलिसकर्मियों को काम करने से रोका और धमकाया

 पुलिसकर्मियों को धमकाने के मामले में भाजपा पार्षद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज 
साहिबाबाद (एसपी चौहान)।
       थाना साहिबाबाद क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के वार्ड 10 से पार्षद यशपाल पहलवान और उनके एक साथी गौरव श्रीवास्तव के खिलाफ पुलिस ने सरकारी काम करने से रोकना और पुलिसकर्मियों को धमकाने की रिपोर्ट दर्ज की है। आरोप है कि भाजपा पार्षद ने सरेआम पुलिसकर्मियों को उनको सरकारी काम करने से रोका तथा पुलिस के खिलाफ जनता को भड़काया और पुलिसकर्मियों को बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी।
     एसीपी पूनम मिश्रा ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग पुलिसकर्मियों को धमका रहे हैं और उनको सरकारी काम करने से रोक रहे हैं। सोमवार को डीएलएफ कॉलोनी में पुलिसकर्मी यातायात जाम करने वाले कुछ ठेली पटरी वालों के चालान काटने की कार्रवाई कर रहे थे। इसका कुछ लोगों द्वारा विरोध किया गया तथा पुलिस के खिलाफ लोगों को भड़काया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को धमकी दी  थी।इस मामले में एक पुलिसकर्मी द्वारा थाना साहिबाबाद  पर तहरीर दी गई है और उस पर मुकदमा दर्ज करते हुए विधिक कार्रवाई की जा रही है। एसीपी ने अपने बयान में बाकी तो सारी बातें कहीं लेकिन आरोपियों के नाम नहीं बताए।
     ज्ञातव्य के वीडियो में वार्ड 10 से भाजपा से पार्षद हैं यशपाल पहलवान अपने कुछ साथियों के साथ बाजार में एक चौराहे पर खड़े हैं और वह पुलिसकर्मियों को धमकाते हुए नजर आ रहे हैं ।वे पुलिस पर शरेआम आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस अवैध वसूली कर रही है और जो पैसा नहीं दे रहे हैं उनके चालान काटे जा रहे हैं। वे पुलिस को सख्त लहजे में चेतावनी दे है रहे हैं और कह रहे हैं कि पूरी चौकी को सबक सिखाएंगे।
       इस मामले में जानकारी मिली है कि लोगों की आम शिकायत है कि बाजार में कुछ थैली पथरी वाले लोग रास्ता जाम करते हैं और लोगों को आने जाने में परेशानी होती है इसकी शिकायत पर पुलिसकर्मी रास्ता जाम करने वालों के चालान काट रहे थे तभी इलाके के भाजपा पार्षद मौके पर पहुंचते हैं और पुलिस को अपने अंदाज में धनकाते हैं । वे यहीं नहीं रुके मौके पर पहुंचे पत्रकार को भी उन्होंने धमकाया और कहते नजर आये कि तू पुलिस वालों के साथ घूमता है पुलिस के खिलाफ खबर लिख अपने अखबार में।
         थाना साहिबाबाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 147 ,186, 189, 353 ,504 तथा 506 के अंतर्गत भाजपा पार्षद यशपाल पहलवान और उनके साथी गौरव श्रीवास्तव आदि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
        इस मामले में यह भी संज्ञान में आया है कि बाजारों में सड़क जाम करने के मामले में केवल ठेली पटरी वाले ही दोषी नहीं है। इसके पीछे एक सोची-समझी पैसा कमाने की चाहत है जिसमें दुकानदार अपने दुकान के सामने ठेली- पटरी लगवाते हैं और ठेली पटरी वालों से रोजाना के हिसाब से मोटा पैसा वसूलते हैं। दुकानदार ठेली पटरी वालों को इसके बदले पूरा संरक्षण देते हैं ।परेशानी आती है उन लोगों को जो इन रास्तों से गुजरते हैं और वाद विवाद होते रहते हैं। वाद विवाद कई बार झगड़े में बदल जाता है और सर फुटब्बल होने पर पुलिस को मौके पर पहुंचना पड़ता है।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना