अखंड राजपूताना सेवा संस्थान का परिचय सम्मेलन सफल

अखंड राजपूताना सेवा संस्थान का परिचय सम्मेलन संपन्न
साहिबाबाद(एसपी चौहान)।
      वसुंधरा स्थित एक बैंकट हॉल में अखंड राजपूताना सेवा संस्थान और उसकी सहयोगी संस्थाओं द्वारा विवाह योग क्षत्रिय युवक युवती परिचय सम्मेलन सफलतापूर्वक संपन्न हो गया। इस अवसर पर 200 युवक एवं युवतियों के शादी के लिए पंजीकरण किए गए तथा इससे पहले 650 युवक और युवतियों के पंजीकरण किए गए थे। आज के समारोह की खास वात यह थी दक्षिण भारत से 1 दर्जन से अधिक युवकों ने इस सम्मेलन में भाग लिया तथा अपने बायोडाटा प्रस्तुत किए।
        संस्था के अध्यक्ष केपी सिंह ने बताया कि यह उनकी संस्था का दसवां विवाह योज्ञ युवक युवती परिचय सम्मेलन है जिसमें करीब 15हजार युवक और युवतियों की शादियां हो चुकी हैं । रविवार को आयोजित सम्मेलन में 650 युवक और युवतियों के बायोडाटा पंजीकृत किए गए थे ,जिनमें 330 लड़कियों के बायोडाटा थे आज सभा स्थल पर 200 युवक और युवतियों के डाटा पंजीकृत किए गए जिनमें से 120 युवतियों के थे। इस अवसर पर युवक और युवतियों के अलावा उनके माता-पिता ने अपने बच्चों के संबंध में सभा स्थल पर जानकारी दी तथा अपने बच्चे के योग्य वर वधु तलाशने के लिए मौके तलाशे। संस्था द्वारा इस संबंध में विवाह योग्य युवक और युवतियों के जो बायोडाटा एकत्र  किए गए हैं उन्हें स्मारिका में प्रकाषित किया गया है। 15 मार्च से लेकर 19 19 मार्च तक प्राप्त किए गए डाटा को पिछले एक अगले हफ्ते में सूचीबद्ध कर सभी लोगों को वट्सअप  किए जाएंगे।
         परिचय सम्मेलन का संचालन एसपी चौहान, विनोद कुमार सिसोदिया तथा वीपी सिंह द्वारा किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्रह्मनिष्ठ महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 स्वामी विज्ञानानंद सरस्वती जी महाराज द्वारा आए हुए लोगों को अपने प्रवचनों से समाज कल्याण के लिए प्रेरित किया। विशिष्ट अतिथि ऋषि प्रज्ञ आचार्य शिवांषी महाराज ने भी अपने संबोधन में क्षत्रियों को राष्ट्र निर्माण के लिए और छात्र धर्म की सेवा के लिए आगे आने के लिए कहा गया ।इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष केपी सिंह,वीपी सिंह, बीबी सिंह,तेजवीर सिंह, आरपी सिंह तोमर निशा छोकर, वेद प्रताप सिंह छोकर ,रिमी सिंह, मंजू सिंह, सुप्रिया, सीमा भदोरिया,दीप तोमर वीके सिसोदिया, डीपी सिंह,एसपीएस राघव, भूपेंद्र सिंह ,उदय राज सिंह, संजीव चौहान, पूजा भदोरिया, मधु सिंह, राकेश भाटी, नरेश भाटी, राजकुमार भाटी, आशा भाटी, शिवानी सोलंकी, धीरज तोमर, ओमपाल सिंह, आशीष राघव, संजीव सिंह, रेनू चौहान, देवेंद्र सिंह चौहान, डॉक्टर जीएस चौहान आदि उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना