शूरवीर महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापना के प्रयास जारी

*सूचना*👉
 जैसा कि विदित है अखंड राजपूताना सेवा संस्थान( दिल्ली) महाराणा प्रताप चौक वसुंधरा पुलिस चौकी गाजियाबाद के पास वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापना के लिए प्रयासरत है। इस कड़ी में मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं सभी सदस्य गणों को वस्तुस्थिति से अवगत कराऊं।
 इस मूर्ति का मूल्य कुल मिलाकर के  15लाख50हजार रुपए है। इसमें जीएसटी 12प्रतिशत अलग से देनी होगी । लाने का खर्चा भी हमारी संस्था का रहेगा।मूर्ति की स्थापना मूर्तिकार स्वयं कराएंगे। चबूतरा हमारा लगभग बनकर तैयार है।        संस्था ने मूर्तिकार को ढाई लाख रुपए का कोरोना काल से पहले ही चेक द्वारा दे दिए था । कोरोना काल के कारण सारे काम रुके रहे। अब हमने दसरी किस्त रूप में मूर्तिकार को ₹6लाख का चेक प्रदान कर दिया है। तीसरी किस्त 4लाख10 अप्रैल को हमें देनी है। तदुपरांत चौथी किस्त (करीब 3.5लाख) मूर्ति की स्थापना के समय दी जाएगी जो भी शेष बचेगी। 12 प्रतिशत जीएसटी लगाकर यह रकम चार लाख 86 हजार बनेगी।
    जिन लोगों ने मूर्ति स्थापना के लिए दिल खोलकर दान दिया है उनका हम धन्यवाद करते हैं ।लेकिन अभी संस्था को शेष रकम भुगतान के लिए दानदाताओं के सहयोग की जरूरत है।आशा है कि यह काम भी राजपूत समाज के सहयोग से पूरा होगा।
केपी सिंह 
राष्ट्रीय अध्यक्ष 
अखंड राजपूताना सेवा संस्थान
 सूचना जारी कर्ता- एसपी चौहान मीडिया प्रभारी।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना