आर्यन अकादमी में गांधी जयंती पर समाज सेवियों का सम्मान

गांधी जयंती पर आर्यन अकादमी जूनियर हाई स्कूल और रामकली-प्यारेलाल जन सेवा पीठ ने समाज सेवियों को किया सम्मानित
साहिबाबाद (एसपी चौहान)।
       गांधी जयंती के मौके पर आर्यन अकादमी जूनियर हाई स्कूल श्याम पार्क मेन के परिसर में आज अकादमी और रामकली-प्यारेलाल जन सेवा पीठ ने मिलकर विभिन्न क्षेत्रों में समाज सेवा करने वाले प्रबुद्ध जनों का प्रतीक चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया। इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के जरिए सुरक्ष भारत अभियान की कड़ी में अनेक प्रेरक लघु नाटक प्रस्तुत किये। छात्रा आंशिक चौहान ने महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला। छात्रा ने दोनों महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए उपस्थित लोगों का आवाहन किया। आज का यह कार्यक्रम स्वच्छांजलि नाम से प्रस्तुत किया गया जिसमें छात्रा वर्षा यादव, खुशी कुमारी, अनन्या, शमशीर ,अमित तथा आर्यन ने गांधी जी की भूमिका में और श्वेता ने गंदगी के दुष्परिणाम के बारे में लघु नाटक प्रस्तुत किया। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर तिकोना पार्क के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया गया जिसमें आर्यन आदमी के प्रबंधक संजीव गौऔड़, सतीश सिंह, राजेश सिंह तथा अन्य अनेक नागरिकों ने भाग लिया।
    इस अवसर पर सामाजिक सांस्कृतिक धार्मिक और राष्ट्रीय महत्व के क्षेत्र में समाज सेवा करने और जनसेवा करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र और प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मान किया गया।इनमें से प्रमुख रूप से एडवोकेट अजय रस्तोगी,नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के कर्मी राकेश ग्रोवर, जय भारत एनक्लेव के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष एमपी रेड्डी, पत्रकार व श्याम पार्क मेन आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एसपी चौहान,व्यापार मंडल के अध्यक्ष महिपाल सिंह बैसला, व्यवसाई जितेंद्र सिंघल, मुकेश जैन, संजय आनंद, हरित क्रांति के प्रणेता सतीश सिंह, डॉक्टर गीत भाटिया आदि प्रमुख रूप से थे।
      मुख्य अतिथि के रूप में पधारे कर्नल जेएल तुली , संस्कृत के महान विद्वान डॉक्टर  वीएल गौड़ ,सीए वीरेंद्र कुमार शर्मा ने मिलकर प्रतीक चिन्ह और प्रशस्ति पत्र प्रदान किये। इस मौके परकांग्रेस की युवा नेत्री श्रुति कुमारी, इंसान गौड़, नीरज चौधरी, बृजेश सिंह जादौन ,हरि सिंह, तरुण साहनी,सिमरन, खुशबू शर्मा, काजल ,मीनाक्षी भंडारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन स्कूल के प्रबंधक संजीव गौंड़ ने किया।
      

    

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना