स्वामी विवेकानंद स्कूल में एकीकरण की कला के लाभ विषय पर हुआ वेबीनार

विद्या भारती ने एकीकरण की कला के लाभ के संदर्भ में अंतरराष्ट्रीय स्तर का वेबीनार का आयोजन किया
 साहिबाबाद (एसपी चौहान)।
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विद्या भारती के बढ़ते कदम को परिभाषित करते हुए विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर, साहिबाबाद में एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का वेबिनार आयोजित किया गया । वेबीनार का विषय था एकीकरण की कला के लाभ।
       आयोजकों ने बताया कि इस वेबिनर के माध्यम से भारतीय संस्कृति और अपनी शिक्षा प्रणाली व्यवस्था को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान प्राप्त हुई है ।विद्यालय के शिक्षकों डा० प्रियंका चौहान , श्रीमती अनिता , श्री गुलशन ने पीपीटी द्वारा वेबिनार के विषय से सम्बन्धित बिन्दुओ को विस्तार से सभी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के महानुभावों के समक्ष प्रस्तुत किया।
  मिस इजाबेल, प्रिंसिपल, आर्ट स्कूल, लन्दन एवं लूसिया बोगे, आर्ट टीचर, लन्दन, मिस प्रीता राउत ,टीचर, अमेरिका एवं अन्य सभी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय वक्ताओं ने आर्ट ऑफ़ इंटीग्रेशन विषय को लेकर अपने विचार सभी के समक्ष रखे ।
डा० किशन वीर सिंह शाक्य (राष्ट्रीय मंत्री)  ने भी इस वेबिनार की सराहना की और सभी के लिए कुछ नया सीखने का अवसर बताया । 
 आयोजकों ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि यह वेबिनार विद्या भारती एवं भारत देश के संस्कारों एवं विचारों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने में कामयाब हुआ है ।
     विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री जगदीश रघुवंशी एवं कार्यक्रम की संयोजिका डा० भूमिजा  ने सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया ।विद्यालय प्रबंध समिति ने इस सफल वेबिनार के लिए सभी को बधाई दी ।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना