दिल्ली एलन के छात्र ने पाया आठवां स्थान

एलन दिल्ली के मलय ने पाई देश भर में 8वीं रैंक
साहिबाबाद (एसपी चौहान)।
        एलन दिल्ली के छात्र मलय केडिया ने देश भर में आठवां स्थान प्राप्त किया है।आईआईटी गुवाहाटी ने रविवार को देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-एडवांस्ड  का परिणाम जारी किया है जिसमें मलय केडिया 324अंक के साथ आठवें स्थान पर आया है। मलय ने इससे पूर्व में जेईई - मेन में ऑल इंडिया रैंक में 4 चौथा स्थान प्राप्त किया था।
      एलन दिल्ली के सेंटर हेड अमित मोहन अग्रवाल ने बताया कि मलय केडिया ने 324 अंकों के साथ आल  इंडिया रैंक 8वीं प्राप्त की है। दिल्ली में स्थापना के साथ ही एलन ने बेस्ट रिजल्ट्स देने की शुरूआत कर दी है। मलय ने जेईई-मेन में आल इंडिया रैंक-4 हासिल की थी। इसके साथ ही यश रावत ने एआईआर-127, वैभव शर्मा ने 254, शिवांकुर गुप्ता ने 280 तथा वैभव श्रीवास्तव ने 496 आल इंडिया रैंक प्राप्त की है।उन्होंने बताया कि नेशनल रिजल्ट में टॉप-10 में एलन के 4 स्टूडेंट्स शामिल हैं। इनमें क्लास रूम स्टूडेंट राघव गोयल ने आल इंडिया रैंक-4, क्लासरूम स्टूडेंट प्रभव खंडेलवाल ने आल इंडिया रैंक-6, क्लासरूम स्टूडेंट मलय केडिया ने आल इंडिया रैंक 8 और वहीं नागिरेड्डी बालाजी ने आल इंडिया रैंक 9 प्राप्त की है। इसके अलावा हर्षित कंसल ने आल इंडिया रैंक-16, मौलिक जिंदल ने आल इंडिया रैंक-19, समीर अरविन्द पाटिल ने आल इंडिया रैंक-20, देशांक प्रताप सिंह ने रैंक-22, जत्सया जरीवाला ने रैंक-24, मयंक सोनी ने रैंक-26 प्राप्त की है। टॉप-50 में 19 स्टूडेंट्स एलन से हैं। इसके साथ ही एलन के टॉप-100 में 37 स्टूडेंट्स रहे हैं, जिनमें 31 क्लास रूम कोर्स से तथा 6 स्टूडेंट्स दूरस्थ शिक्षा से एलन से जुड़े हुए हैं।
       मलय ने एक प्रश्न के जवाब में बताया था कि वह नवी दसवीं कक्षा तक 12 घंटे रोजाना पढ़ाई करता था सोशल मीडिया पर वह नहीं रहा, केवल व्हाट्सएप पर जरूर रहता था। उसने बताया कि वह आईआईटी मुंबई में आगे शिक्षा ग्रहण करना चाहता है तथा उसका यूएसए में एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) में जाने का मन है। मलय के पिता भास्कर केडि़या एक निजी कंपनी में सेल्स हैड  तथा मां, श्वेता केडि़या होम ट्यूटर हैं। मलय का परिवार मूलत: गाजियाबाद से है।
      आईसीएचओ के ओसीएससी कैम्प में सफल होने के बाद वह 16 से 15 जुलाई तक स्विट्जरलैंड में आयोजित होने वाले आईसीएचओ में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहा है। मलय का चयन हैरी मेसल इंटरनेशनल स्कूल की ओर से आस्ट्रेलिया की राजधानी सिडनी में आयोजित होने  जा रहे इंटरनेशनल साइंस स्कूल के लिए भी हुआ है।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना