मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

राजनाथ सिंह से मिले केपी सिंह
 गाजियाबाद(एसपी चौहान)।
अखंड राजपूताना सेवा संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष केपी सिंह ने भारत सरकार के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लखनऊ में प्रवास के दौरान मुलाकात की तथा उन्हें वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापना समारोह में पधारने के लिए निमंत्रण दिया। लखनऊ प्रवास के दौरान केपी सिंह ने उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन की मुख्य अभियंता आरके सिंह तथा भाजपा नेता एवं राजनाथ सिंह के बड़े बेटे नीरज सिंह से भी  शिष्टाचार मुलाकात की।
  ‌ मुलाकात के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केपी सिंह को भरोसा दिया कि वे मूर्ति स्थापना समारोह में अवश्य पधारेंगे लेकिन उन्होंने कहा कि  लोकसभा के चुनाव संन्निकट  हैं इसलिए कार्यक्रम को लोकसभा चुनाव के 2 महीने के बाद रखना ही उत्तम होगा, इससे पहले समय देना उनके लिए संभव नहीं होगा। राजनाथ सिंह ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि उनका सौभाग्य होगा कि वे वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापना समारोह में शामिल हों।
 इस अवसर पर केपी सिंह ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के मुख्य अभियंता आरके सिंह से शक्ति भवन लखनऊ में मुलाकात की। आर के सिंह ने मूर्ति स्थापना के लिए अपने अंसदान दिए जाने की घोषणा की तथा संस्था की सदस्यता लेने और सहयोग करने का वादा किया। 
   ‌‌इस अवसर पर केपी सिंह ने आर के सिंह को संस्था की एक स्मारिका भेंट की। 
   केपी सिंह ने राजनाथ सिंह के बड़े बेटे नीरज सिंह से भी मुलाकात की और उन्होंने शिवरात्रि के अवसर पर महाराणा प्रताप चौक वसुंधरा गाजियाबाद में आयोजित होने वाले स्वास्थ्य शिविर व भंडारे में आना स्वीकार किया।
      लखनऊ में प्रवास के दौरान माननीय देवेंद्र सिंह भोले सांसद कानपुर देहात को 8 मार्च के प्रोग्राम के लिए मुख्य अतिथि के रूप में आने का पत्र दिया। तदुपरांत अयोध्या में महाराणा प्रताप भवन के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व बार अध्यक्ष एडवोकेट अरविंद सिंह जी को 8 मार्च के प्रोग्राम में आने के लिए आमंत्रित किया। साथ ही वर्तमान अध्यक्ष महाराणा प्रताप भवन अयोध्या (जोकि सात आठ एकड़ में बना हुआ है जिसमें एक डिग्री कॉलेज इंटर कॉलेज संचालित है एवं भवन में निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है) के वर्तमान अध्यक्ष के नाम निमंत्रण पत्र फोन पर वार्ता करके श्री अरविंद कुमार सिंह जी एडवोकेट को दिया । बाद में श्री राम जन्मभूमि में भव्य श्री राम मंदिर के भगवान के दर्शन किए।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

बेला शक्ति मंदिर क्षत्रिय समाज की एकमात्र धरोहर ,उन्हें याद कर रही हैै