प्राणी मात्र की सेवा करेगा महाराणा प्रताप सेवा संस्थान

प्राणियों की सेवा महाराणा प्रताप सेवा संस्थान का होगा उद्देश्य
 साहिबाबाद (एसपी चौहान)। 
महाराणा प्रताप सेवा संस्थान ने इंसानों के साथ-साथ पशु पक्षियों और बेसहारा अन्य जीवों के लिए चिकित्सा, भोजन और आवास की सुविधा देना उनकी संस्थान का उद्देश्य बताया है। प्रेस वार्ता का संचालन पत्रकार एसपी चौहान ने किया।
        पत्रकार वार्ता में महाराणा प्रताप सेवा संस्थान के अध्यक्ष केपी सिंह ने बताया  कि उनकी आगामी योजना महाराणा प्रताप चौक वसुंधरा के पास जीव जंतुओं पशु पक्षियों और अन्य प्राणियों के लिए चिकित्सा भोजन तथा आवास देने की सेवा जल्दी ही शुरू करना है। इसकी शुरुआत महा शिवरात्रि के दिन महाराणा प्रताप चौक वसुंधरा पर एक स्वास्थ्य शिविर और रक्तदान  सेवा से शुरू किया जाएगा। इस कार्य में महाराणा प्रताप सेवा संस्थान के अलावा अखंड राजपूताना सेवा संस्थान और वसुंधरा क्षत्रिय कल्याण समिति बराबर की सहयोगी रहेगी। उनका कहना था कि स्वास्थ्य शिविर के उपरांत सभी आम जनों के लिए भंडारा होगा। स्वास्थ्य शिविर में स्त्री रोग,हड्डी रोग, नेत्र रोग,दंत रोग, त्वचा रोग, हृदय रोग आदि सभी बीमारियों के विशेषज्ञ मरीजों की जांच के अलावा उनके इलाज और दवाइयां देने की व्यवस्था होगी ।केपी सिंह ने एक पत्रकारों के सवाल के जवाब बताया कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार/ स्थानीय प्रशासन उन्हें महाराणा प्रताप चौक वसुंधरा के आसपास सरकारी भूमि उपलब्ध करा दे तो वे वहां बेसहारा गायों,श्वान, बंदर, कबूतर तथा अन्य पक्षियों को चिकित्सा भोजन और आवास देने की भी व्यवस्था करेंगे। यह सेवा कार्य जनता के सहयोग से संपन्न किया जाएगा। 
  उन्होंने बताया कि महाराणा प्रताप चौक पर स्थापित की जाने वाली वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति लगभग बनकर तैयार है। मूर्ति की स्थापना महाराणा प्रताप के जन्म दिवस 9जून को की जाएगी।
     इस अवसर पर केपी सिंह के अलावा अखंड राजपूताना सेवा संस्थान के महासचिव वीपी सिंह, सुप्रिया भदोरिया, सीमा भदोरिया, एसपी सिंह,सीएल गुप्ता , पीपी सिंह सिसोदिया, डा.जीएस चौहान,डॉक्टर जीपीएस चौहान,बीबी सिंह, शक्ति सिंह ,रोहित सिंह तथा भगवान बुद्ध चैरिटेबल ब्लड बैंक वसुंधरा की मेघा विसरिया आदि उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना