क्षत्रिय युवक संघ के समर्थन में वेव सिटी में बैठक का आयोजन

पूज्य तन सिंह जी का जन्म शताब्दी समारोह मनाने के लिए राजपूतों का जनसंपर्क अभियान जारी रहा
साहिबाबाद (एसपी चौहान)।
क्षत्रिय समाज के अग्रणी नेता रहे पूज्य तन सिंह जी का जन्मशताब्दी समारोह मनाने के लिए दिल्ली एनसीआर में जनसंपर्क अभियान तेज गति से चल रहा है। इस सिलसिले में क्षत्रिय युवक संघ के समर्थन में वेव सिटी-24 में आशीष राघव के कार्यालय पर राजपूतों की एक बैठक हुई जिसका आयोजन राकेश चौहान एवं एपी सिंह सोम ने किया। जनसंपर्क अभियान में क्षत्रिय युवक संघ के महेंद्र सिंह तंवर ( छात्र जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी निवासी जोधपुर )एवं पवन सिंह राठौड़ निवासी नागौर एवं अखंड राजपूताना सेवा संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष केपी सिंह, एमपी सिंह सोम वेव सिटी, हितेंद्र चौहान बरौला, सुभाष सोम वेव सिटी,दिव्यांशु पुंढीर,मूंग चौहान वैशाली , राजबहादुर सिंह वेव सिटी ,वीर सिंह चौहान सेक्टर 3, सिंगर मोनू राणा साठा 84, राकेश सिंह तोमर वसुंधरा, अक्षय राघव वेब सिटी,विवेक चौहान वेव सिटी ,बीबी सिंह वर्ल्ड सिटी, सोमवीर सिंह पांडव नगर, नितिन यादव रघुनाथपुर, सचिन यादव रघुनाथपुर, रोहित राणा शास्त्री नगर, इंजीनियर भूपेंद्र राणा नरसैना, लाखन सिंह कोंडली तथा राहुल सिंह राघव वेब सिटी आदि ने भाग लिया।

       एक संदेश यात्रा जो पूज्य तन सिंह जी के पैतृक गांव (पाकिस्तान बॉर्डर)जैसलमेर के गांव से चल रही है वह यात्रा 12 जनवरी को गाजियाबाद में प्रवेश करेगी। इसका स्वागत गाजियाबाद में विभिन्न स्थानों पर किया जाएगा तथा रात्रि विश्राम वसुंधरा गाजियाबाद में होगा।   
        
      गौर तलव है कि पूज्य तन सिंह जी ने1946में
क्षत्रिय युवक संघ की स्थापना की थी तथा वह दो बार निर्दलीय विधायक  बाड़मेर से रहे। दो बार सांसद रहे जैसलमेर और बाड़मेर से 1950 में बाड़मेर के चेयरमैन चुने गए थे। 1952 और 1957 में दो बार वे निर्दलीय विधायक चुने गए। इसके बाद 1962 व 1977में वे दो बार निर्दलीय सांसद चुने गए थे। 56 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। यहां यह स्मरणीय है कि 19779 में सांसद का चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन भर आए थे लेकिन जव वे अपनी मां के पास आशीर्वाद लेने गए तो मां की गोद में ही उन्होंने अंतिम सांस ली। वे जव 3 वर्ष के थे तब उनके पिता का  निधन हो गया था। लेकिन प्रतिभा के धनी पूज्य तन सिंह जी एक साधारण से परिवार में जन्म लेकर हर क्षेत्र में यहां तक कि शिक्षा में भी सर्वोत्तम रहे।
     यह कहने की जरूरत नहीं है कि क्षत्रिय समाज के लिए पूज्य तन सिंह जी ने क्या-क्या सामाजिक कार्य किये और क्या समाज को नई दिशा दी।
     जनसंपर्क के दौरान  लोगों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस समारोह को धूमधाम से मनाने के लिए इस बार क्षत्रिय समाज सक्रियता से भाग लेरहा है।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना