वैवाहिक सम्मेलन के लिए अध्यक्ष का देशव्यापी भ्रमण

वैवाहिक परिचय सम्मेलन के लिए अध्यक्ष का लगातार संपर्क जारी
गाजियाबाद(एसपी चौहान)।
      अखंड राजपूताना सेवा संस्थान (पंजीकृत दिल्ली) द्वारा गाजियाबाद के वसुंधरा में आयोजित दशम् राजपूत युवक युवती परिचय सम्मेलन की सफलता के लिए संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष का राजपूत संस्थाओं से लगातार संपर्क जारी है। उनका यह भ्रमण देश भर के राजपूत संगठनों से युवक-युवतियों के बायोडाटा एकत्र करने और सम्मेलन में भाग लेने के लिए निमंत्रण पत्र देने के लिए यात्रा पर हैं।
        जानकारी के अनुसार अखंड राजपूताना सेवा संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष केपी सिंह ने राजस्थान के जयपुर के बाद तेलंगाना राज्य के हैदराबाद का दौरा किया।इस अवसर पर उन्होंने राजपूत संगठनों से संपर्क कर प्रमुख राजपूत संगठनों के पदाधिकारियों से सम्मेलन में आने के लिए निमंत्रण पत्र दिया। इस अवसर पर उन्होंने उनके क्षेत्र के विवाह योग्य युवक-युवतियों के बायोडाटा उपलब्ध कराने के लिए आग्रह किया। इस मामले में क्षत्रिय राजपूत ट्रस्ट बोर्ड के चेयरमैन ठाकुर नरेंद्र सिंह बिशेन से मुलाकात की तथा उन्हें अपने साथियों के साथ वैवाहिक राजपूत युवक युवती सम्मेलन में आने का निमंत्रण दिया। 
      इस अवसर पर उन्होंने सभी राजपूत नेताओं से आग्रह किया कि वे इस सम्मेलन के लिए अपने क्षेत्र के युवक और युवती जो विवाह योग्य हैं के बायोडाटा उपलब्ध करा दें जिससे संस्था की  स्मारिका में स्थान दिया जा सके। इससे देशभर के राजपूत युवक-युवतियों के विवाह के लिए जारी एक रचनात्मक पहल सफल हो।
       इस अवसर पर नरेंद्र सिंह बेस के अलावा रामेश्वर सिंह, रघुनाथ सिंह, गजेंद्र सिंह ठाकुर, रघुनंदन सिंह ठाकुर,कुंदन सिंह, गनेश सिंह ठाकुर,राम सिंह ,रंजीत सिंह ,रघुनंदन सिंह, कमल सिंह, श्रीमती माधवी ठाकुर तथा ज्ञानेश्वर सिंह आदि उपस्थित थे। 
       क्षत्रिय राजपूत ट्रस्ट बोर्ड के प्रांगण में इस अवसर पर स्थानीय राजपूत संगठन के पदाधिकारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने केपी सिंह का भव्य स्वागत किया।  अखंड राजपूताना सेवा संस्थान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पी सिंह के होटल में ठहरने और खाने-पीने आदी की व्यवस्था की। केपी सिंह का साथ उनकी अर्धांगिनी श्रीमती ऊषा सिंह ने दिया।
       इस संबंध में केपी सिंह ने बताया कि हैदराबाद के राजपूतों से मिलकर और उनके सत्कार को देखकर वे बहुत प्रभावित हुए हैं तथा सभी का आभार व्यक्त करते हैं।
फोटो कैप्शन- राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करते हैदराबाद के राजपूत समाज के प्रमुख व्यक्ति।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना