शहीद दिवस पर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

आर्यन अकादमी ने मनाया शहीद दिवस
 साहिबाबाद(एसपी चौहान)।
       श्याम पार्क मेन स्थित आर्यन अकादमी स्कूल द्वारा शहीद दिवस पर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए तथा उनके योगदान को आजादी पाने का मुख्य रास्ता बताया गया।
         आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एसपी चौहान की अध्यक्षता में हुए समारोह में 1931 को आज के ही दिन शहीद हुए सरदार भगत सिंह ,राजगुरु और सुखदेव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। समारोह के मुख्य अतिथि तथा स्थानीय पार्षद सचिन डागर ने शहीदों की शहादत को नमन करते हुए उन्हें आजादी का पहला योद्धा बताया जिसकी वजह से देश के नौजवानों को प्रेरणा मिली और उनके योगदान से देश आजाद हुआ।
भाजपा नेता देवेंद्र सिंह मलिक ने कहा कि आज हम जो आजादी की खुली हवा में सांसे ले रहे हैं उसकी मूल धारा आज के ही दिन सरदार भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव द्वारा दी गई प्राणों की आहुति से प्राप्त हुई है। सलूजा पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह सलूजा ने शहीद दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानी देश की आजादी के लिए प्राण न्योछावर करने वाले हमारी देश की आत्मा के नायक हैं।  उनका योगदान कभी नहीं भूलना चाहिए। समाजसेवी बलराज कसाना ने इस अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमें देश के शहीदों ने आजादी दिला दी और उस को बरकरार रखना हमारा काम है। इसके लिए राष्ट्रवाद की भावना से हमें काम करना है। शिक्षा शिक्षा विद व  अतर्रा विश्वविद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ वी एल गौड ने आज के दिन शहीद हुए तीनों स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए अनेक संस्मरण सुनाए और छात्रों  का आह्वान किया कि वे राष्ट्रवादी बने तथा अपने शहीदों को अपने गुरुओं को अपने से बड़ों को हमेशा सम्मान दें, उनका आदर करें तथा उच्च शिक्षा पाकर देश की सेवा में अपना जीवन बितायें।
     इस अवसर पर स्कूल के प्रबंध निदेशक संजीव गौड़ ने कार्यक्रम का संचालन किया और  शहीद दिवस के विषय में विस्तार से छात्रों को जानकारी दी।
     बाद में आर्यन अकादमी जूनियर हाई स्कूल के छात्र छात्राओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और धन्यवाद के साथ समारोह का समापन हो गया।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना