मेरठ में सफल हुई क्षत्रिय चेतना चिंतन बैठक

क्षत्रिय चेतना चिंतन बैठक में आतंकवाद पर क्षत्रियों ने भरी हुंकार
मेरठ(एसपी चौहान)।
     मेरठ के स्पोर्ट्स क्लब साकेत में क्षत्रिय समाज के लोगों ने क्षत्रिय चेतना चिंतन शिविर का आयोजन किया। शिविर आतंकवाद पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त की तथा आतंकवादियों का समर्थन कर रहे लोगों को जेल में डालने की बात कही गई। शिविर में क्षत्रियों ने खुले दिल से इजराइल का समर्थन किया और हमास के हमले को इंसानियत के नाम पर कलंक बताया। इस क्षत्रिय चेतना चिंतन शिविर में संगीत सोम ने क्षत्रिय समाज में अपनी गहरी पेठ होने का संकेत भी दे दिया।
        क्षेत्रिय चेतना चिंतन शिविर के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक संगीत सोम थे। उन्होंने अपने उद्बोधन में आतंकवाद पर गहरी चोट की। उनका कहना था कि कुछ लोग समाज को तोड़ने के लिए आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त हैं । उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज आतंकवाद के विरोध में खड़ा है। 
    हमारे देश में अलीगढ़ से लेकर कश्मीर तक हमास के समर्थन में प्रदर्शन हो रहे हैं। यह कौन लोग हैं यह समझने की बात है? हमास का समर्थन करने वाले भी आतंकवादी ही हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय जैसे संस्थान को ताला बंद कर देना चाहिए जहां आतंकवाद पढ़ाया जाता है। आखिर क्यों इस संस्थान से आतंकवादियों व दुश्मन देश के समर्थन में तथा अपने देश के विरोध में नारे लगते हैं? उन्होंने कहा कि क्या बात है कि देश का अलीगढ़ विश्वविद्यालय जैसे विद्या मंदिर आतंकवाद का गढ़ बना हुआ है?
       उन्होंने कहा कि देशभर में लगने वाले साप्ताहिक बाजारों में पैसा इकट्ठा किया जा रहा है। संगीत सोम का कहना था कि कहीं हमास जैसा कोई आतंकवादी संगठन करने खड़ा करने के लिए तो यह पैसा इकट्ठा नहीं  किया जा रहा? उन्होंने इसकी जांच करने तथा मौलाना तौकीर राजा जैसे लोगों को जेल में डालने की बात कही। 
      क्षत्रिय चेतन चिंतन शिविर में उन्होंने साफ शब्दों में कहा की एक वर्ग विशेष के लोगों से कोई सामान नहीं खरीदें और उनका आर्थिक बहिष्कार किया जाना चाहिए। इस चेतना चिंतन रैली में बैठक में मेरठ और सहारनपुर मंडल से हजारों की संख्या में क्षत्रिय समाज के लोगों ने भाग लिया जो केसरिया पगड़ी पहने हुए थे।
       अखंड राजपूताना सेवा संस्थान के दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर केपी सिंह अपने साथी बीबी सिंह, एसपी चौहान, सीमा भदोरिया और सुप्रिया सिंह आदि के साथ इस बैठक में पहुंचे थे। बैठक की अध्यक्षता ठाकुर ओंकार सिंह ने की।

Comments

Popular posts from this blog

निर्वाण फाउंडेशन ने शस्त्र पूजन के साथ मनाया दशहरा पर्व

मूर्ति स्थापना के संदर्भ में भारत सरकार के रक्षा मंत्री से मिले केपी सिंह

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति पहुंची वसुंधरा,जल्दी होगी स्थापना